oppo new technology: oppo is developing a new technology, self camera will be embedded in app icon – कैमरे के आइकन से ले सकेंगे फोटो, ओप्पो ने डिवेलप की टेक्नॉलजी

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

oppo new technology: oppo is developing a new technology, self camera will be embedded in app icon – कैमरे के आइकन से ले सकेंगे फोटो, ओप्पो ने डिवेलप की टेक्नॉलजी

image
नई दिल्ली
बड़ी और बेजललेस स्क्रीन वाले फोन्स का ट्रेंड 2018 में शुरू हुआ और 2019 की शुरुआत के साथ ही नॉच खत्म करके पंच होल कैमरा फोन्स में मिलने लगा है। सैमसंग भी अपनी एस सीरीज के अगले फोन्स में पंचहोल कैमरा लेकर आ रहा है। पंचहोल कैमरा को छोटा करते हुए पिनहोल कैमरा भी कुछ स्मार्टफोन्स में मिल रहा है। ओप्पो इस ट्रेंड को आगे बढ़ाते हुए एक नई टेक्नॉलजी लेकर आया है, जिसकी मदद से यूजर्स कैमरा आइकन से ही सेल्फी ले सकेंगे।
बाकी कंपनियों की तरह कैमरे के लेंस को छोटा करने या फिर छुपाने के बजाय ओप्पो ने बिल्कुल नई टेक्नॉलजी लेकर आया है। कंपनी ने कैमरा आइकन को लेंस कटआउट के ऊपर रखने की टेक्नॉलजी का पेटेंट करवाया है। World Intellectual Property Office (WIPO) के मुताबिक, कैमरा आइकन में बने लेंस में ही सेल्फ कैमरे का लेंस भी होगा और यह छोटा सा होल कैमरे के आइकन इंटरफेस का हिस्सा होगा।
02:04
विजुअलाइजेशन को देखते हुए पता चलता है कि सेल्फी शूटर या तो अपर लेफ्ट कॉर्नर में होगा या फिर थोड़ा सा सेंटर की ओर शिफ्ट होगा। दोनों ही केसेज में ओप्पो कैमरा आइकन को इसके रखेगा और कवर करेगा, जिससे कटआउट को आइकन डिजाइन में इंटरगेट किया जा सके। जब आप होम स्क्रीन को साइड में स्वाइप करेंगे तो भी यह आइकन वहीं रहेगा, जिससे यह इफेक्ट बना रहे। मजेदार बात यह है कि एक्सट्रा स्वाइप के बाद भी वहीं दिखता रहेगा।
इसके अलावा, आपको इस फीचर को ऑफ करने का ऑप्शन भी मिलेगा। इसकी सेकेंड लिस्टिंग में यह भी पता चलता है कि आप कैमरा ऐप को राइट स्वाइप करेंगे तो यह आइकन गायब हो जाएगा। जल्द ही इस फीचर का डेमो भी देखने को मिल सकता है। फिलहाल के लिए ओप्पो किसी नए फोन में यह फीचर लाएगा या फिर पुराने किसी फोन में भी इसे टेस्ट करेगा, इसकी जानकारी सामने नहीं आई है।

2019-02-03 07:37:22

Images are for reference only.Images gathered automatic from google.All rights on the images are with their original owners.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Do NOT follow this link or you will be banned from the site!